Wednesday, August 19, 2020

beautiful love story in hind || सुंदर प्रेम कहानी || romance in 2020

 beautiful love story in hind सुंदर प्रेम कहानी       romance in 2020

beautiful love story



क्या आपने तस्वीरें लीं? ठीक है, तुम फिर यहां आ जाओ..आयट्स ओके..इट्स ओके। क्या आप मुझ पर कृपा कर सकते हैं? लंबे समय से वे मुझे तस्वीरें खिंचवाने के लिए बुला रहे हैं। अंकल ने मुझे निमंत्रण खरीदने के लिए कहा। अगर आपको कोई आपत्ति नहीं है .. तो क्या आप आमंत्रण जमा करेंगे? मैं जल्द आउंगा। शादी ..  beautiful love story  स्वर्ग में होती है! लेकिन उसके बाद की दावत यहां -पीप्सन।

 सर, सर..आपका निमंत्रण कृपया .. ओह, मैं कार में भूल गया। क्या आप चाहते हैं कि मैं इसे प्राप्त करूं? आप दुल्हन की तरफ से हैं? हां हां..यह सही है। मुझे उसके बारे में पता होना चाहिए था। आप लक्ष्मी से कैसे जुड़े हैं? लक्ष्मी की ... माँ की .. भाई की .. बेटे की .. भाई की..ओ ...! मेरा मतलब है भाई का बेटा।

ओह ..! मै समझ गया। उसने मुझे पकड़ लिया। जाओ जाओ .. (मुस्कुराते हुए) धन्यवाद। हम्म ... (मुस्कुराते हुए) बेबी..लक आप यहां बैठ सकते हैं .. वाह! वह सुंदर है! हे भगवान! हे भगवान! बडी..सरी..बाय..तुम्हारा नाम क्या है? यह ठीक है। आप दूल्हे की तरफ से हैं, है ना? आह..या हां। वह दूल्हे की तरफ से है? उसने मुझे बताया कि वह दुल्हन की तरफ से है। आप दूल्हे से कैसे संबंधित हैं? आप दूल्हे के लिए कौन हैं? दूल्हे की .. पिता की .. माँ की .. बेटे की .. पत्नी की .. बेटी की ..! हम्म ..

वह भी मेरी तरह है। और फिर भी वो मुझसे बात कर रही थी। व्हाट अरे? कुछ भी तो नहीं। मैं तुम्हें कॉल करूंगा। ठीक है बाय..ओके। अरे .. आप भी मुफ्त दावत के लिए आए थे? हम्म .. हम्म..क्या? कुछ नहीं हम्म .. क्या मैं आपसे कुछ पूछूंगा? मैं तुम्हें एक लड़की के रूप में बताऊँगा..हम्म .. मैं क्यों मुक्त दावत कर रहा हूँ .. ठीक है? बिल्कुल सही। सिर्फ मनोरंजन के लिए होना चाहिए, है ना? ओह! इसकी एक बड़ी कहानी है। कहानी का अर्थ है .. बहुत पुरानी तंग आ गई कहानी .. एक अनाथ के रूप में इस दुनिया में आई। डायरेक्ट टू सेंट मैरी अनाथालय।

अब मुझे याद है निविन पाले की फिल्म के संवाद जब आप गलियारे से गुजरते हैं .. तो रसोई से अच्छी सुगंध प्राप्त करते हुए ओह भगवान! क्या नाम था सुंदर प्रेम कहानी? अजय ओह माय डियर अजय .. आप अपने आसपास कुछ भी नहीं देख सकते। मुझे उस दलिया के लिए दौड़ना है। मेरे लिए..फूड टाइम पास नहीं है। हर्गिज नहीं। वह सब छोड़ो। तुम सच में सुंदर लग रही हो।


 लेकिन तुम ऐसे क्यों हो? ओह! एक कहानी है कि यह पहले से ही उदासी से भरा है। मैं इस बारे में बात नहीं करना चाहता। कुछ और समय मैं आपसे कुछ पूछूंगा? क्या हम यह एक साथ कर सकते हैं? यह मुफ्त दावत? हम अगर हम अकेले जा रहे हैं तो हमें डरना होगा। लेकिन अगर हम साथ जा रहे हैं .. तो हम कपल हैं ना? यह सच है। अगर हम साथ हैं..हम्म .. हां पक्का..सुपर! अरे, आपने अपना नाम अब तक नहीं बताया था। ओह .. मैं रेवती हूं।

 मैं उस सभागार के पास एक डीटीपी केंद्र में काम कर रहा हूं। इस पोशाक के बारे में क्या? कामकाजी महिला छात्रावास, सही? मेरे रूम मेट्स हैं। मैं इतनी जल्दी अनाथालय से चली गई। सीनियर्स को हमारे जूनियर्स के लिए जगह देनी चाहिए, है ना? मैं अपना आधा वेतन अपने अनाथालय को दे रहा हूं। तो .. मैं सिर्फ अपने एक भोजन के लिए अपने पैसे बचा रहा हूँ। क्या वह गलत है? अरे, बिल्कुल नहीं।

फिर हम कल जया सभागार में मिलेंगे। हाय मत भूलो..हेलो .. साथ आने के बारे में अच्छी बात देखें ..! वे इस बारे में नहीं पूछेंगे कि हम कैसे संबंधित हैं। क्या तुमने सुना कि उसने मुझे क्या कहा? उन्होंने मुझे सर कहा था .. क्या हम एक असली जोड़े की तरह दिखते हैं? मुझे आशा है। आपने क्या कहा? नहीं, मेरा मतलब है कि मुझे उम्मीद थी कि मामला यही था। एक बार जब हमारे बच्चे होंगे .. शादियों में भाग लेना एक बड़ी मुसीबत है। हमारे पास कुछ मुद्दे भी होंगे। कुछ तो गड़बड़ है ।।

यह सही है। मैं वास्तव में यहाँ गर्म महसूस कर रहा हूँ। आओ और बात करो। और ऐसा ही हुआ। तुम पूछ रहे हो क्या? ठीक है कि! हम एक साथ जाने लगे .. बस दावत करनी है। लेकिन हमारी जानकारी के बिना .. हमारे दिल एकजुट थे। आपको समझ नहीं आया? इसे सरल बनाने के लिए .. वह मेरे लिए गिर गया। इसे और अधिक शक्तिशाली बनाने के लिए .. हम प्यार में पड़ गए ..! कल ये पहन कर आना। अजय कौन है? इसका मुझे .. इस पर हस्ताक्षर करें। एचएम उसे पेन दें। आपकी तरफ से कोई नहीं? No..Huh! फिर मुझे भी साक्षी की व्यवस्था करनी है।

 अरे शाजी..मनी..यहाँ .. अरे, एक सिग्नेचर लगाओ..उनको यार। वे बच्चे हैं .. क्या वे नहीं हैं? लंबे समय से सुंदर प्रेम कहानी वापस मैंने इस तरह से साइन की है। पहली बार मैं शादी के लिए साइन कर रही हूं। कम से कम अपने जीवन में कुछ अच्छा करो यार। मुझे बताओ कि हम अब कहाँ जा रहे हैं? पास के सभागार में एक समृद्ध विवाह चल रहा है। चलो वहाँ जाये।

अच्छा ठीक है। आज भी फ्री दावत..ठीक है? आप मेरे लिए सुंदर प्रेम कहानी का स्थान बनाएं। हमारी शादी पर कम से कम .. पुराने दिनों को नहीं भूलना चाहिए। हे चलो चले। हम्म..वे हमारी शादी के दिन मुफ्त दावत..सुपरबॉके यह वास्तव में एक उच्च श्रेणी की शादी है। 

अजय..हम उस तरफ जाएंगे, ठीक है? आप बीच में क्यों चल रहे हैं? सब हमें देख रहे हैं। देखें..ये हमारी तस्वीरें ले रहे हैं। आज का दिन बहुत अच्छा है..प्लीज़ .. अजय, प्लीज़ रुक जाओ> कहाँ जा रहे हो? सभी हमें अजय को देख रहे हैं। क्या? मैंने तुमसे झूठ बोला था। लेकिन..आपको धोखा देने के लिए क्या नहीं था। मेरे माता-पिता मृत्यु तक साथ थे। लेकिन मेरे पिता हमेशा सुंदर प्रेम कहानी में व्यस्त रहते थे। और मेरी मम्मी अकेली थी। वह एक गाँव की महिला थी। उसने अपना सारा जीवन मंदिरों और प्रार्थनाओं में व्यतीत किया।

 और मम्मी..लव्स चाहती थीं कि उनका बेटा अच्छा जीवन जिए। यह उसकी इच्छा है। उनका बेटा अपनी शादी से पहले 101 शादियां करेगा। और यही कारण है कि आपने मुझे देखा। एक स्वतंत्र दावत के लिए। और उसे विश्वास था कि .. मुझे उस समय तक लड़की मिल जाएगी। ये सब अंधविश्वास ..! लेकिन मुझे लगता है कि .. मेरी माँ की प्रार्थना पूरी हो गई है। अरे .. आप इसकी चिंता न करें।

आपके अनाथालय की सभी बहनें और बच्चे भी आज यहां हैं। लेकिन .. चूँकि हमारी शादी एक चर्च में नहीं हुई थी। यहां तक ​​कि अन्यथा। एक दावत .. कोई धर्म नहीं है। अरे .. आप यहाँ सिर्फ सुंदर प्रेम कहानी क्यों खड़ी कर रहे हैं? दावत तैयार है।

क्या आपके पास यह नहीं है? कुछ अंधविश्वास ऐसे होते हैं .. भले ही वे अनुचित हों .. जब हमारे प्रियजन ऐसा होने के लिए प्रार्थना करते हैं .. तो इसका परिणाम इस तरह होगा। वैसे भी हम खुश हैं। आप क्या? तो फिर..आपकी दावत हो सकती है। यदि आप निमंत्रण दिखाते हैं .. और फिर आप जा सकते हैं ..

No comments:

Post a Comment

if you have any doubts,Please let me know