Tuesday, August 25, 2020

20 best romance novels || सर्वश्रेष्ठ रोमांस उपन्यास || 20 love storys

best romace novels rose is red greatest love story


 वह आपकी बहुत बड़ी प्रशंसक है। उसने आपकी सभी किताबें पढ़ी हैं। क्या आपने मेरी कोई किताब नहीं पढ़ी है? अरे, मैंने उन्हें नहीं पढ़ा है लेकिन मैंने उन्हें रिया खरीद लिया है, आप एक इंटीरियर डिजाइनर हैं?

मैंने इससे संबंधित कोई पुस्तक नहीं लिखी है। क्या सचमे? क्या मुझे केवल उसी तरह की बेहतरीन उपन्यासों की किताबें पढ़ने की अनुमति है? अरे नहीं! यह मेरा मतलब नहीं है।

 मैं वास्तव में लेखन के अपने चरित्र शैली और सभी हम्म से प्यार करता हूं। यह तालिका डिजाइन वास्तव में सुंदर लगती है, है न? अरे! आपको यह तालिका कहाँ से मिली?

इससे पहले कि आप हमारे पुराने दोस्त विनू को याद करते हैं मैंने इसे नहीं देखा है? ओह यार विनू ... उसने मुझे सस्ते दाम पर बेच दिया। ओह ठीक है।

अरे मुझे याद है, क्या आपके पास उसका नंबर है? आप लोगों के आने से ठीक एक मिनट पहले उन्होंने छोड़ा था। ओह .. किसी भी तरह से आप मुझे अपना संपर्क नंबर दें। मैं उसे अपनी शादी के लिए भी नहीं बुला सकता था।

सब ठीक है तो हम इतनी जल्दी क्यों जा रहे हैं? हमारे पास क्रिसमस के लिए कुछ खरीदारी करने के लिए है। क्या हम चले? Hm..Okay। ठीक है फिर ! मैं तुम्हें कॉल करूंगा। अलविदा संजय के परिवार के बारे में क्या? अरे, वह शादीशुदा नहीं है। वह अभी भी सिंगल बेस्ट रोमांस उपन्यास है।

ओह! उसके माता-पिता का क्या? उसके माता-पिता ... वह वास्तव में एक अनाथ है। उन्हें बहुत कम उम्र में गोद लिया गया था। हम्म! वे अब कहाँ हैं? वे..वे वास्तव में मर गए जब हम कॉलेज में थे।

डियर रोज .. जब मैंने चिट्ठी निकाली, मैं डेरे में था। हालांकि इसकी सामग्री क्या थी, मुझे उम्मीद है कि मैं इतना अच्छा रोमांस उपन्यास बन गया जब मैंने इसे पढ़ा। मैं आपके आस-पास रहने और पहली बार हमारे बच्चे को देखने की इच्छाओं से भरा हुआ हूं।

 मुझे पता है कि जीवन में अपने सपनों को पूरा करने के लिए हमारे पास बहुत समय है। लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि मैंने पहले ही अपना पूरा कर लिया है।

मेरी अंतिम यात्रा पर असीम लवयौ मुझ पर बरस पड़ी .. क्या मेरे जीवित रहने के पीछे सबसे महत्वपूर्ण कारण कश्मीर की सीमाएं हैं, हमारे बीच की दूरी कोई मायने नहीं रखती है, मैं तब भी महसूस कर सकता हूं कि आप जिस तरह से सांस ले सकते हैं, जब मैं चुपके से, लेकिन उत्सुकता से पीछे से आपके करीब आ गया था पहले आप थोड़े खिसके .. फिर मैंने देखा कि आपका चिड़चिड़ा चेहरा गुलाब की तरह खिल रहा था।

उस पल! जब आपने मेरे जीवन की सबसे खुशखबरी का खुलासा किया, जब मैंने आपको अपनी बाहों में जकड़ने की कोशिश की, तो आप शरारत से भाग गए .. मेरे जीवन में जो एक और एकमात्र चीज मैं वास्तव में चाहता हूं, वह हमेशा आपके साथ है।

जिस तरह से आपके हाथ आपकी नई सुनहरी पायल के स्पर्श को महसूस करते हैं, वैसे ही आपकी आँखें मेरी आत्मा में गहराई से दिखती हैं। मुझे लगता है कि उपहार में दिए गए सभी प्यार को महसूस करने के लिए .. सर्वश्रेष्ठ रोमांस उपन्यासों से भरा प्यार! वो चिंतित होंठ ।।

वह ठंडी हवा जो आप मेरे अंदर भरते हैं। ईमानदार होने के लिए, ये सिर्फ वे चीजें नहीं हैं जिन्हें मैं याद रखता हूं, मैं अपने दिल के करीब हूं .. वे तब तक जीवित रहेंगे जब तक कि मेरे दिल की धड़कन नहीं होती .. अंत में ...

वह पल जब मैं वापस आ गया था .. जिस तरह से आपकी उंगलियां मुझे छोड़ने में हिचकिचाती हैं .. वह भद्दा नजारा जो आंसूओं की तरह बह जाता है ... मुझे देखने की असहनीय दृष्टि छिप जाती है .. आप दरवाजों के पीछे छिप जाते हैं .. अपने फुर्तीले होंठों के साथ। .. और दिल को खुश करने वाला ।।

लेकिन आपके पत्र को पढ़ने के बाद यह आपका चेहरा नहीं था जो मेरे दिल में आया था, यह हमारा बच्चा था, जिसने पहले नहीं देखा था, भले ही वह एक लड़का हो, जिसे मैं सबसे अच्छा रोमांस उपन्यास देना पसंद करता हूं, उसे अपने चेहरे की विशेषताओं के साथ, जिस तरह से आप उसे देखते हैं

अपने शुद्ध मासूम मुस्कान देखने के लिए उसकी प्यारी गाल में उसे चुंबन करने के लिए उसे सिखाने के लिए चलने के लिए .. उसे वापस सवारी सूअर का बच्चा .. मेरे कंधों से ऊपर उसे पकड़ करने के लिए देने के लिए

इंद्रधनुष दिखाने के लिए जब वह फिसल जाता है और गिर जाता है, तो मैं आपको पकड़ना चाहता हूं जिस दिन वह पैदा हुआ था, उसे पकड़ नहीं पाने के कारण मैं बहुत परेशान था, लेकिन यह जानकर कि लोगों को हमारी सेना पर विश्वास है कि वे जानते थे कि वे हमारी बंदूकों के पीछे शांति और सुरक्षित हैं।

पूरे देश का चेहरा हमारे उदास मन में एक छोटी सी रोशनी की तरह चमकता है जब तक मेरा दिल धड़कता है ।।

आपको और हमारे बच्चे को मेरा शाश्वत प्रेम सबसे अच्छा रोमांस उपन्यास लगेगा। मेरे दिल में एक खजाने की तरह संरक्षित है .. मैंने हाल ही में अपनी छुट्टी की अपील की है कि आने के लिए और जितनी जल्दी हो सके आप के साथ पहली बार बच्चे को देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं। भवदीय, जॉन। आपको लाइटर मिल गया?

 हां आप इधर से उधर हैं? मेरा घर नजदीक है, उस कबाड़खाने के ठीक सामने क्या आप जानते हैं कि यहाँ कौन रहता था? यह घर पिछले कई सालों से बंद है ओह!

इससे पहले कौन यहां रुका था? यहाँ है..? क्या वह जॉन नाम का एक सैन्य अधिकारी है? जॉन नहीं .. रोज़ नाम का कोई भी व्यक्ति यहाँ नहीं रहा। गुलाब का फूल! लेकिन वह छलांग नहीं लगाती है किसी और ने यह घर खरीदा है। क्या आप जानते हैं कि रोज़ को रोमांस के सर्वश्रेष्ठ उपन्यास कहाँ से पसंद हैं?

आओ..प्रभु का पालन-पोषण करो! हाँ .. प्रभु की स्तुति करो! पिता .. मेरा नाम संजय है। मैं कोट्टायम से आ रहा हूं।ओके।

अंतिम दिन हमारे कैदियों के लिए कोई सजावट क्यों नहीं है, इसलिए हम इस साल का क्रिसमस नहीं मना रहे हैं।

 ओह! कल मैंने एक मेज खरीदी और मुझे यह पत्र एक ड्रॉ से मिला। मैंने उस पते का दौरा किया और पता चला कि पत्र में वह महिला यहां रहती है।

तथाकथित रोज़मेरी इतने सालों से यहां रह रहे हैं लेकिन किसी ने भी अब तक उनकी मुलाकात नहीं की है। क्या आपने इस पत्र को देने के लिए सभी तरह के अन्याय किए हैं?

 मुझे ऐसा नहीं लगता कि यह सिर्फ एक असामान्य पत्र है। मुझे ऐसा लगता है कि यह सोमेथिंग है जो वास्तव में उसके लिए महत्वपूर्ण था। क्या आप जानते हैं कि उसका पति कहाँ है?

 हम्म..ऑन मिनट .. जॉन? क्या मैं सही हूं? हाँ! वह एक सैन्य अभियान में मारा गया था ओह!

 मुझे पता चला कि ऑचेंज को उसके माता-पिता के पास भेजा गया था..वह वास्तव में एक अनाथ है उसे बहुत छोटी उम्र में अपनाया गया था।

No comments:

Post a Comment

if you have any doubts,Please let me know